बालों का टूटना शुरू होना, बालो का सफेद होना, बालों में रूसी होना, बालों की चमक फीकी पड़ने पर आवला और दही हेयर पेक बालों की सभी समस्याओं से निपटने में सहायक है। आवला दही पेक बालों को जड़ से मजबूत बनाता है साथ में शाईनी मखमली मुलायम बनाने में अच्छा और सस्ता हेयर पैक है। आवला दही हेयर पैक सप्ताह में 1-2 बार लगायें। नये शोध में आंवला दही हेयर पैक को बालों की सम्पूर्ण सुरक्षा कवच माना गया है। बालों की हर समस्याओं का एक घरेलू हेयर पैक है।

बालों को रखे मजबूत सुन्दर आंवला दही हेयर पैक / AMLA CURD HAIR PACK

amla-curd-hair-pack-in-hindi, Amla-Curd-Hair- Pack, आंवला -दही- हेयर- पैक, बालों को रखे सुन्दर आंवला दही हेयर पैक, amla- dahi- hair- pack

आंवला दही हेयर पैक सामग्री 
  • 1 चम्मच आवला पाउडर 
  • 2 कप दही 
  • 1 चम्मच जामुन हरे पत्ते का रस 
  • 1 चम्मच मेथी दानें पाउडर 
  • 1 आधा चम्मच मेंहदी पाउडर 

आंवला दही हेयर पैक विधि 

स्टेप 1 : बड़े कटोरी में 2 कप दही डालें, फिर ऊपर से आंवला पाउडर, जामुन हरे पत्तों का रस, मेथी पाउडर, मेहंदी पाउडर डालें। सभी को चम्मच से 5-7 मिनट तक फेंटे घोलें।

स्टेप 2 : अच्छे से आंवला दही हेयर पैक / Curd, Amla, Hair Pack तैयार होने पर बालों पर जड़ से सिरे तक लगायें और साथ में हल्की मसाज करें। आंवला दही हेयर पैक बालों पर लगाने के बाद सूखने तक छोड़ दें। सूखने पर बालों को गुनगुने पानी से साफ कर धो लें। साबुन का इस्तेमाल नहीं करें। 1-2 घण्टे बाद बालों को आर्युवेदिक कन्डिशनर से धोने से बालों में नेचुरल चमक सुन्दरता निखार होता है।

खुद घर में बनाया हेयर आंवला ब्यूट पार्लर में बने आंवला दही हेयर पैक से कई गुना सस्ता और ज्यादा असरदार है ।