झुर्रियों से मुक्ति के लिए फेस पेक Wrinkles Free Beauty Face Pack in Hindi Margdarsan, Health Tips News Hindi, Expert Advice, Enlighten, Pursuing Knowledge, Helping Guide झुर्रियों से मुक्ति के लिए फेस पेक Wrinkles Free Beauty Face Pack in Hindi - Margdarsan, Health Tips News Hindi, Expert Advice, Enlighten, Pursuing Knowledge, Helping Guide

झुर्रियों से मुक्ति के लिए फेस पेक Wrinkles Free Beauty Face Pack in Hindi

उम्र बढ़ने के साथ साथ चेहरे पर झुर्रियां आना भी स्वाभाविक है। व्यस्त जीवन शैली की वजह से त्वचा चेहरे पर ध्यान नहीं दे पाते, सही तरह से पौषक तत्व, पौषण त्वचा को नहीं मिल पाते और चेहरे पर वक्त से पहले झुर्रियां दिखनी शुरू हो जाती है। घर पर ही असरदार सुरक्षित तैयार कर त्वचा को बना सकते हैं।

झुर्रियां मिटाने के 3 खास तरीके / Home Remedies for Wrinkles Skin / Chehre se Jhuriyan Hatane ke Tarike

झुर्रियों -मुक्ति-फेस-पेक, Wrinkles- Free- Beauty- Face- Pack- in- Hindi
  • 1 चम्मच शहद 
  • 1 चम्मच बारीक चावल पाउडर
  • आधी चम्मच चंदन 
  • 1 चम्मच लाल गाजर का रस 
  • आधी चम्मच हल्दी 
पहला स्टेप: चेहरे पर चंदन पाउडर, मुल्तानी मिट्टी को गुलाब जल में मिलाकर 20-25 तक मिनट लगाकर छोड दें।

दूसरा स्टेप: चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें, साबुन का इस्तेमाल न करें। फेश वाश इस्तेमाल कर सकते हैं।

तीसरा स्टेप: चम्मच शहद, बारीक चावल पाउडर, आधी चम्मच चंदन, लाल गाजर का रस, चम्मच हल्दी सभी को अच्छे से घोल लें। फिर चेहरे पर 25-30 मिनट तक लगा कर रखें। सूखने पर ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लें। साबुन, फेसवाश का इस्तेमाल नहीं करें। चेहरा साफ होने पर बर्फ के टुक्कड़ा हल्का चेहरे त्वचा पर रगड़ें।

इस विधि से चेहरे से झुर्रियां धीरे धीरे गायब हो जाती है। लगातार महीने में 8-10 बार करें। चेहरे से झुर्रियों, दाग, धब्बे साफ करने में यह फेस पेक सक्षम है। बाजार के कैमिक्लयुक्त सौन्दर्य प्रसाधनों से सैकड़ों गुना सुरक्षित और फायदेमंद है। बाजर के ब्यूटी प्रोडक्टस कुछ समय के लिए चेहरा सुन्दर जरूर बनाते हैं, परन्तु बाद में दाग, धब्बे, मुहांसे, फुन्सियां आदि चेहरे पर बन आते हैं। ब्यूटी प्रोडक्टस सही तरह से जांच के बाद ही इस्तेमाल करें।