हमेशा जवान रहने के लिए खास विटामिन की खोज Forever Young Skin Formula in Hindi Margdarsan, Health Tips News Hindi, Expert Advice, Enlighten, Pursuing Knowledge, Helping Guide हमेशा जवान रहने के लिए खास विटामिन की खोज Forever Young Skin Formula in Hindi - Margdarsan, Health Tips News Hindi, Expert Advice, Enlighten, Pursuing Knowledge, Helping Guide

हमेशा जवान रहने के लिए खास विटामिन की खोज Forever Young Skin Formula in Hindi

हर इन्सान की हमेश सुन्दर और जवान रहने की ख्वाईश होती है। जवान और सुन्दर रहने के लिए तरह - तरह के सौन्दर्य प्रसाधनों का इस्तेमाल करता है। हमेश पूरी जीवन में एक सी त्वचा और जवान रहने के लिए वैज्ञानिकों एक ऐसे खोज की है जिससे त्वचा सदाबहार रहेगी। रिसर्च के बारे में कम्यूनिकेशन जर्नल प्रकाशित हो चुका है। जोकि एक खुशी और उत्साह का सूचक है।

हमेशा जवान रहने के लिए खास विटामिन की खोज / Forever Young Skin Formula in Hindi / Hamesha Jawan Rehne ka Tarika


हमेशा- जवान- रहने- के- लिए- खास- विटामिन- की- खोज, Forever- Young- Skin- Formula- in- Hindi, Forever- Young- Formula, hamesh jawan rehne ka tarika


नेशनल कैंसर रिसर्च सेंटर, वालेंसिया विश्ववद्यालय साथ में आई.एम.डी.ई.ए. के वैज्ञानिकों ने बड़ी मेहनत और रिसर्च से पता लगाया है कि त्वचा कोशिकाओं में ऑक्सीकरण एन्जाइमों बदलाव किया जा सकता है। जिससे ऑक्सीकरण रोधी क्षमता में वद्वि हो सकती है। कोशिकाओं के एन.ए.डी.पी.एच. की वद्वि पर पूरा बल दिया। और पाया कि ऑक्सीकरण रोधी शूक्ष्म कोशिका अणुओं की मुख्य भूमिका है जोकि त्वचा को सदाबहार सुन्दर जवान रखने में सक्षम है। बड़ी मेहनत रिसर्च से पता चला कि जीव की प्राकृतिक ऑक्सीकरण रोधी शक्ति में तेजी से विकास हुआ जिससे उम्र और सदाबहार जवान शरीर की संरचना की जा सकती है। और जीवन लम्बे समय तक एक जैसे शरीर त्वचा आकृति बनावट के साथ जीवित रह सकता है।

बी-3 खास भूमिका

रिसर्च से साफ जाहिर होता है कि विटामिन बी-3 बाले चीजों का सेवन शरीर के लिए उत्तम है जोकि शरीर त्वचा कोशिकाओं को सदाबहार जवान रखने में काफी हद तक सक्षम है। विटामिन बी-3 वाले खाद्य पदार्थ, खनिज तत्व, पौषक शरीर के बदलाव को रोकने में काफी हद तक सफल है जोकि शरीर की आकृति, बनावट देर तक रोकने में सक्षम है।

विटामिन बी-3 वाले चीजें

मशरूम, मक्का, अण्डा, बादाम, शलगम, लाल मीट, सलमन मछली, ब्रोकली, टमाटर, गाजर, पालक, राई पत्ते, स्पारेगस, पनीर, नटस्, सोयाबीन, छुआरे, चिकन, सेब, नींबू, सन्तरा और बीन्स, मक्खन शामिल हैं। जोकि विटामिन बी-3 का कम्पोजिशन है। इस तरह से रिसर्च द्वारा विटामिन बी-3 सदाबहार जवान सुन्दर रखने में सक्षम है।