गर्मियों के लिए तरबूज शरबत Watermelon Juice Recipes in Hindi Margdarsan, Health Tips News Hindi, Expert Advice, Enlighten, Pursuing Knowledge, Helping Guide गर्मियों के लिए तरबूज शरबत Watermelon Juice Recipes in Hindi - Margdarsan, Health Tips News Hindi, Expert Advice, Enlighten, Pursuing Knowledge, Helping Guide

गर्मियों के लिए तरबूज शरबत Watermelon Juice Recipes in Hindi

गर्मियों में तरबूत का शरबत शरीर को शीतलता के साथ साथ लू गर्मी से बचने में सक्षम है। और शरीर के तापमान को स्थिर बना रहता है व पानी की कमी पूरी करने का तरबूत शरबत उत्तम माध्यम है। गर्मियों में रोज दो गिलास तरबूत शरबत गर्मी से छुटकारा देती है, और साथ ही पाचनतंत्र दुरूस्त रहता है। गर्मियों में होने वाले पेट से सम्बन्धित समस्याओं से छुटकारा देता है। इसलिए गर्मियों में तरबूज शरबत पीना फायदेमंद है। घर पर आसानी से तैयार करें स्वादिष्ट पौष्टिक - स्वास्थ्यवर्धक तरबूज शर्बत।
गर्मी में तुरन्त रहत के लिए पीजियें ठंडा तरबूत का शरबत। यह शरबत स्वादिष्ट और स्वास्थ्यवर्धक है। एक बार अपने हाथ के बने शुद्ध ताजा शरबत पीने के बाद आप बाजार के कैमिक्ल युक्त बने रंगीन पेय को भूल जायेगें। स्वादिष्ट पौष्टिक तरबूज शरबत बच्चे, बड़े, बुजुर्ग सभी के लिए फायेदेमंद है। और तरबूज शरबत गर्मी लू से आसानी से छुटकारा पाने का अच्छा - सस्ता माध्यम है।

गर्मियों के लिए तरबूज शरबत / Watermelon Juice Recipes in Hindi / Garmiyon ke liye Tarbooz Sharbat

गर्मियों- के- लिए- तरबूज- शरबत,  Watermelon- Juice- Recipes- in- Hindi,  तरबूज का शरबत , Watermelon Juice, तरबूज के जूस कैसे बनाएं, तरबूज जूस, Watermelon Juice, तरबूज शरबत , वाटरमेलन जूस रेसिपी, Watermelon Juice Recipes

4 गिलास तरबूज शरबत सामग्री
  • 2 किलों ताजा तरबूत 
  • 1 कप बर्फ के टुक्कडे (क्यूब्स)
  • 2 नींबू 
  • 5-6 पुदीना पत्ती 
  • 1 चुटकी काला नमक (स्वाद अनुसार) 
तरबूज शरबत विधि 
तरबूज को धोकर बीज से दो हिस्से में बराबर काट लें। फिर तरबूज का हरा छिलका अलग कर दें। केवल अन्दर का लाल भाग को टुक्कडें कर मिक्सी में डालें। फिर पुदीना की हरी पत्तिया, और बर्फ के टुक्डें डाल दें। बाद में मिक्सी कर दें। इस तरह से मिक्सी में 30-35 सेकेन्ड में तरबूज शरबत तैयार हो जाता है।
इस तरह से आपका मनपसन्द तरबूत शरबत तैयार हो गया और अब उसमें नींबू निचैड़ कर डाल दें और थोड़ो सा स्वाद अनुसार काला नमक मिला दें। बच्चों के लिए काला नमक की जगह आधा चम्मच चीनी का इस्तेमाल कर सकते हैं। मनपंसद स्वाद के अनुसार लें।