दांतो मसूड़ों से अल्जाइमर रोग भूलने की बीमारी Teeth Alzheimer's Disease in Hindi Margdarsan, Health Tips News Hindi, Expert Advice, Enlighten, Pursuing Knowledge, Helping Guide दांतो मसूड़ों से अल्जाइमर रोग भूलने की बीमारी Teeth Alzheimer's Disease in Hindi - Margdarsan, Health Tips News Hindi, Expert Advice, Enlighten, Pursuing Knowledge, Helping Guide

दांतो मसूड़ों से अल्जाइमर रोग भूलने की बीमारी Teeth Alzheimer's Disease in Hindi

दांत मसूड़ों के रोग से दिमाग याददाश्त की समस्या हो सकती है। मसूड़ों से खून आना, मसूडे दर्द होना आदि मसूड़े रोग के लक्षण हैं।

दांतो मसूड़ों से अल्जाइमर रोग भूलने की बीमारी, Teeth Alzheimer's Disease in Hindi, अल्जाइमर रोग, Alzheimer's Disease, Teeth Alzheimer's Disease, Alzheimer's dental disease, dant ka Alzheimer rog

दांतो मसूड़ों से अल्जाइमर रोग भूलने की बीमारी / Teeth Alzheimer's Disease in Hindi


ब्रिटेन के यूनिवर्सिटी आफ साडथैंप्टन के एक नये शोध में पाया है कि मसूड़ों के रोग से ग्रसित व्यक्ति की याददाश्त कमजोर होती है। जिससे डिमेंशिया भी कहा जाता है। मसूड़ों के रोग से डिमेंशिया के साथ साथ अल्जाइमर भी अधिक गति से बढ़ने लगता है, व्यक्ति का दिमाग कमजोर पड़ने लगता है और भूलने की बीमारी हाबी होने लगती है।

मसूड़ों के रोग से भूलने के बीमारी के अध्ययन में वैज्ञानिकों ने लगातार 6 महीने तक अध्ययन करते रहें। यह अध्ययन 59 मसूड़ों रोगियों पर किया गया। जोकि सफल रहा। मसूड़ों की बीमारी का समाधान उपचार अल्जाइमर को नियत्रंण कर सहायक हो सकता है। मसूड़ों का रोग पीरियोडोंटिस के दिमाग याददाश्त कम ज्यादा होने से सम्बन्ध पाया गया है। मसूड़ों की बीमारी होने पर तुरन्त डाॅक्टर से सलाह व उपचार करें। ज्यादा दिन तक मसूड़ों का रोग दिमाग को ग्रस्त कर सकता है।